BSF Bharti 2024: बीएसएफ में 10वीं पास बंपर पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी

BSF Bharti 2024: सीमा सुरक्षा बल ने इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. 18 मई से आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जून है।

BSF Bharti 2024
BSF Bharti 2024 10th Pass

सीमा सुरक्षा बल ने इंस्पेक्टर से कांस्टेबल तक 141 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है. जो उम्मीदवार बीएसएफ में भर्ती होने का सपना देखते हैं, उनके लिए खुशखबरी है कि योग्य उम्मीदवारों को न्यूनतम 10वीं पास होना चाहिए. ऑनलाइन आवेदन 18 मई से 16 जून तक किए जा सकते हैं।

BSF Bharti 2024 Application Fees

इस भर्ती में महिलाओं, अनुसूचित जाति, जनजाति और एक्स सर्विसमैन के उम्मीदवारों के लिए इस भर्ती में कोई आवेदन शुल्क नहीं है; हालांकि, सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को ₹100 का आवेदन शुल्क देना होगा।

BSF Vacancy Age Limit

BSF Bharti 2024 : इस भर्ती में पदों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होगी. आधिकारिक नोटिफिकेशन में आयु की गणना 16 जून 2024 से की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा से छूट मिलेगी।

BSF Bharti Educational Qualification

इस भर्ती में योग्यता 10वीं पास से संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा तक है। नोटिफिकेशन अभ्यर्थियों की योग्यता की जानकारी प्रदान करता है।

BSF Recruitment Selection Process

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, फिजिकल परीक्षा, स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल जांच से चुना जाएगा।

बीएसएफ भर्ती आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नोटिफिकेशन को पूरा पढ़कर आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा।

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है, साथ ही पासपोर्ट साइज फोटो, सिग्नेचर और आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है. फिर फॉर्म को सबमिट करना है और इसका प्रिंटआउट सुरक्षित रखना है

BSF Bharti Direct Link’s

आवेदन फॉर्म शुरू: 18 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 16 जून 2024

नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment